अटल विद्यालयों में नियुक्ति में देरी से छात्र – अभिभावक व शिक्षकों में घोर निराशा

अटल विद्यालयों में नियुक्ति में देरी से छात्र – अभिभावक व शिक्षकों में घोर निराशा

अटल उत्कृष्ट स्कूलों में रिक्त पदों के लिए चुने गये शिक्षकों की तैनाती आगामी लोक सभा चुनावों तक टलने की खबर से स्कूलों के छात्र- अभिभावक सहित सभी चयनित शिक्षक हताश हैं।

अभिभावकों का कहना है कि ठीक बोर्ड परीक्षा 2024 से पहले चयनित शिक्षकों को अटल उत्कृष्ट विद्यालायोंमें न भेज कर उनसे लोक सभा चुनाव की तैयारी कराना निश्चित ही इन विद्यालयों में पढ़ रहे विद्यार्थियोंके भविष्य के साथ खिलवाड़ है, जबकि शिक्षक चुनाव प्रक्रिया को अटल स्कूलों में नियुक्ति के उपरांत भी संपादित करवा सकते हैं।

समस्त चयनित शिक्षक इस बात से आशंकित हैं कि यदि लोक सभा चुनाव मई में संपन्न होते हैं तथा जून महीने में सभी विद्यालयों में गर्मी की छुट्टियां पड़ जाएंगी, तत्पश्चात् जुलाई-अगस्त में पंचायत चुनाव होंगे तब अटल विद्यालयों की ये नियुक्तियां सितंबर तक टल सकती हैं। बीच सत्र में इन स्कूलों में नियुक्ति होने से पठन-पाठन प्रभावित होगा तथा यदि रिजल्ट खराब रहा तो सरकार इसके लिए शिक्षकों को ही दोषी ठहराएगी।

इस विषयको गंभीरता से लूटे हुए राजकीय माध्यमिक शिक्षक संघ अध्यक्ष राम सिंह चौहान तथा महामंत्री रमेश पैन्यूली ने शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत से माँग की है कि अटल उत्कृष्ट विद्यालयों में चयनित शिक्षकों को तत्काल उनको आवंटित विद्यालयों में भेजा जाए जिससे वे यथासमय नये शैक्षिक परिवेश में समायोजित हो सकें तथा सभी अटल स्कूलों में तत्काल शिक्षा व्यवस्था में सुधार हो सके एवं आगामी शैक्षिक सत्र के प्रारंभ से ही पठन-पाठन सुनिश्चित हो सके।

1 thought on “अटल विद्यालयों में नियुक्ति में देरी से छात्र – अभिभावक व शिक्षकों में घोर निराशा”

Leave a comment